Home / International Sports / Eng vs Aus : ऑस्ट्रेलिया की धमाकेदार जीत

Eng vs Aus : ऑस्ट्रेलिया की धमाकेदार जीत

टी-20 सीरीज हारने वाली ऑस्ट्रेलिया की टीम ने वन डे सीरीज में धमाकेदार वापसी करते हुए मेजबान इंग्लैंड को तीन मैचों की वन डे सीरीज के पहले मुकाबले में 19 रनों से हराकर 1-0 की अहम बढ़त बना ली है। कोरोना काल में क्रिकेट बहाल हो गया है लेकिन इस समय जो भी मैच हो रहे हैं वो खाली स्टेडियम में खेले जा रहे हैं।

ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 295 रनों का ठीक-ठाक स्कोर बनाया है। जवाब में इंग्लैंड की टीम नौ विकेट पर 275 रन ही बना सकी। इससे पहले इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से ग्लैन मैक्सवेल ने शानदार पारी खेलते हुए 59 गेंदों में उन्होंने 4 चौके और 4 छक्के की मदद से 77 रन बनाए।

मैक्सवेल के अलावा मिशेल मार्श ने 73 रन बनाए। जवाब में इंग्लैंड की शुरुआत बेहद खराब रही और उसके चोटी के चार विकेट केवल 57 रन पर ढेर हो गए थे लेकिन इसके बाद जॉनी बेयरस्टो और सैम बिलिंग्स ने पांचवें विकेट के लिए 113 रन जोडक़र अपनी टीम को राहत जरूर दी लेकिन मैच अपने पाले में करने में नाकाम रही।

बिलिंग्स शतक बनाने में कामयाब रहे और 110 गेंदों में 118 रनों की पारी खेली लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिल सके। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से एडम जाम्पा ने 4 विकेट लेकर इंग्लैंड के बल्लेबाजों की कमर तोड़ के रख दी है जबकि जोश हेजलवुड ने 3 विकेट चटकाये।

About Sports Zone Desk

Check Also

 जोकोविच, फेडरर, नडाल और तियाफोई को एटीपी पुरस्कार-2020

एटीपी के शीर्ष पुरस्कार पर इस साल नोवाक जोकोविच, रोजर फेडरर, राफेल नडाल और फ्रांसिस ...