Home / National Sports / दीपिका कुमारी को किस बात का सता रहा है डर

दीपिका कुमारी को किस बात का सता रहा है डर

पूरी दुनिया में कोरोना का कहर जारी है। लोग कोरोना से बचने के लिए तमाम उपाय कर रहे हैं लेकिन अब तक कोरोना कम नहीं हुआ है। कोरोना की वजह से खेलों की दुनिया में इसका असर देखा जा सकता है।

क्रिकेट, फुटबॉल, टेनिस जैसे खेल शुरू जरूर हो गए है लेकिन वो भी बगैर दर्शकों के आयोजन हो रहा है। दूसरी ओर ओलम्पिक को अगले साल के लिए कोरोना की वजह से टाल दिया गया है।

ऐसे में कई खिलाडिय़ों को ओलम्पिक के लिए कोटा हासिल करना होगा। ओलम्पिक में कोटा हासिल करने को लेकर राष्ट्रमंडल खेलों की स्वर्ण पदक विजेता और दुनिया की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी दीपिका कुमारी का बड़ा बयान सामने आया है।

उन्होंने कहा कि फिलहाल महिला वर्ग में हमें सिर्फ एक कोटा हासिल है और दो अन्य कोटा स्थान हासिल करने के लिए सिर्फ एक क्वालीफायर बचा है।

आम तौर पर इस समय तक हम पूर्ण कोटा हासिल कर लेते थे, लेकिन इस बाद स्थिति अलग है। पिछले साल जून में विश्व चैंपियनशिप के लिए टीम कोटा हासिल करने में नाकाम रहने के बाद भारतीय महिला तीरंदाजी टीम भारत को पूर्ण कोटा हासिल करने के लिए पेरिस में अंतिम मौका मिलेगा।

उन्होंने याद किया कि दो बार की ओलंपियन होने के बावजूद वह कभी ओलंपिक उद्घाटन समारोह का हिस्सा नहीं बनीं। उन्होंने कहा ‘तीरंदाजी में हमारी रैंकिंग उद्घाटन समारोह के दिन ही शुरू होती है। इसलिए मुझे दुख है कि मैं कभी किसी उद्घाटन समारोह का हिस्सा नहीं बन पाई और इसे टीवी पर ही देखा।”

 

About Sports Zone Desk

Check Also

आईपीएल-2022 में देखने को मिलेंगी दस टीम

हाल ही में यूएई में आईपीएल का सफल आयोजन हुआ था. आईपीएल 2020 का फाइनल ...