Home / International Sports / फ्रेंच ओपन में जगह बनाने से दो कदम दूर अंकिता

फ्रेंच ओपन में जगह बनाने से दो कदम दूर अंकिता

भारत की अंकिता रैना ने महिला एकल के पहले दौर के कड़े मुकाबले में मंगलवार को जोवाना जोविच को 6-4, 4-6, 6-4 से हराकर दूसरे दौर में अपनी जगह पक्की कर ली है। अंकिता ने दो घंटे 47 मिनट संघर्ष करने के बाद यह जीत मिली है। हालांकि रामकुमार रामनाथन को हार को मुंह देखना पड़ा है।

इस वजह से एक बार फिर ग्रैंडस्लैम के मुख्य ड्रा में खेलने का सपना उनका इस बार अधूरा रह गया है। अपनी जीत के बाद अंकिता ने एक न्यूज एजेंसी से बातचीत में उन्होंने कहा कि इससे पहले पिछले दो साल मैं यहां अच्छा खेलने के बाद थी जीतने में सफल नहीं रही थी। इस बार हालांकि ऐसा नहीं हुआ। मैं अपना सर्वश्रेष्ठ टेनिस नहीं खेल सकी, लेकिन जीतने में कामयाब रहीं।

उन्होंने कहा, ”वह (जोविच) लय में थी और उसके खेल में काफी विविधता है। मेरे पास दूसरे सेट में जीतने का मौका था लेकिन यह संभव नहीं हुआ। कुल मिलाकर देखा जाये तो अंकिता अच्छी लय में दिख रही है और कोर्ट पर उनका खेल भी शानदार रहा है।

अगर यही प्रदर्शन आगे भी जारी रखती है तो वो फ्रेंच ओपन के मुख्य दौर में खेलने का सपना पूरा हो सकता है।
ऑस्ट्रेलियाई ओपन 2012 में सानिया मिर्जा के बाद किसी भी भारतीय महिला ने ग्रैंडस्लैम के मुख्य ड्रा में जगह नहीं बनाई है। अंकिता दो मैच लगातार जीत लेती है तो वो फ्रेंच ओपन में अपनी जगह पक्की कर सकती है।

About Sports Zone Desk

Check Also

 जोकोविच, फेडरर, नडाल और तियाफोई को एटीपी पुरस्कार-2020

एटीपी के शीर्ष पुरस्कार पर इस साल नोवाक जोकोविच, रोजर फेडरर, राफेल नडाल और फ्रांसिस ...