Home / National Sports / IPL : संन्यास के बाद सीएसके से ऐसे जुड़े रह सकते है धोनी 

IPL : संन्यास के बाद सीएसके से ऐसे जुड़े रह सकते है धोनी 

भले ही भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी इंटरनेशनल क्रिकेट से सन्यास ले चुके है लेकिन वो इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में तीन बार विजेता रही अपनी टीम चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) से खेलना जारी रखेंगे. धोनी इस टीम की कप्तानी 2008 से कर रहे है और टीम उनकी कमान में 10 सीजन में खेलने उतरी है.

हालांकि कई लोग ये सोचते है कि जब धोनो आईपीएल को भी विदा कह देंगे तो उनकी टीम को कौन संभालेगा. इस मामले में  पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने यूट्यूब चैनल पर के फैन्स के इसी तरह के सवाल के जवाब में कहा कि धोनी के आईपीएल से हटने के बाद  सीएसके को ऐसे  नुकसान होगा कि माही जैसा कोई भी टीम को संभाल नहीं सकता.

आकाश चोपड़ा के अनुसार धोनी के बाद जो भी सीएसके का अगला कप्तान होगा तो मेरा मानना है कि उसे  धोनी से गाइडेंस जरुर मिलेगा. मुझे लगता है कि धोनी संन्यास के बाद अपनी आईपीएल टीम से ब्रांड एंबेसडर या मेंटर के तौर कनेक्ट रहेंगे. यानि सीएसके को तो डगआउट में रहेंगे.

उन्होंने कहा कि एक समय ऐसा होगा कि  धोनी आईपीएल से भी रिटायर होंगे. आकाश चोपड़ा के अनुसार धोनी सीएसके से हटे तो टीम का ताकत आधी हो जाएगी.  वैसे  धोनी की कप्तानी में सीएसके ने तीन बार ट्राफी जीती है. टीम पर स्पॉट फिक्सिंग के चलते 2016 और 2017 सीजन में दो साल बैन भी रहा था लेकिन इसके बाद टीम 2018 में विजेता बनी थी.

About Aditya Srivastava

Check Also

आईपीएल-2022 में देखने को मिलेंगी दस टीम

हाल ही में यूएई में आईपीएल का सफल आयोजन हुआ था. आईपीएल 2020 का फाइनल ...