Latest News
Home / State Sports / बिहारी क्रिकेटरों को न्याय दिलाने के लिए आदित्य वर्मा ने अमित शाह को लिखा पत्र

बिहारी क्रिकेटरों को न्याय दिलाने के लिए आदित्य वर्मा ने अमित शाह को लिखा पत्र

कोरोना काल में खेलों की दुनिया ठप्प होने से खिलाड़ियों को अभ्यास में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा है। इस बारे में अगर बिहार के क्रिकेट के कर्णधारों की चर्चा की जाए तो हाल ही बुरा है। आलम ये है कि इस कोरोना महामारी के काल में आर्थिक तंगी का सामना कर रहे बिहार के क्रिकेटरों पर दोहरी मार पड़ रही है।

उन्हें एक ओर बिहार क्रिकेट संघ द्वारा कोई आर्थिक मदद नहीं दी जा रही है जबकि बीसीसीआई से फंड भी मिलता है। दूसरी ओर बिहार का प्रतिनिधत्व करने वाले खिलाड़ियों के टीए, डीए और मैच फीस का भुगतान अब तक बिहार के क्रिकेटरों ने लटका रखा है।

इन हालाता से आजिज होकर बिहारी क्रिकेटरों के लिए मुहिम चला रहे क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बिहार (सीएबी) के सचिव आदित्य वर्मा ने पहले तो इस मामले में बिहार के मुख्यमंत्री नीतिश कुमार को पत्र लिखा। इसके बाद उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर बिहार के क्रिकेटरों की मदद के लिए ठोस कदम उठाने की अपील की है।

सोमवार को लिखे इस पत्र में उन्होंने लिखा कि गृह मंत्री को ये बताना काफी जरूरी है जबकि अभी बिहार मेंचुनाव का महौल है। उन्होंने इस बात की ओर ध्यान दिलाया कि बीसीसीआई द्वारा प्रायोजित विभिन्न जूनियर, सीनियर पुरुष और महिला क्रिकेट प्रतियोगिताओं में बिहार के क्रिकेटरों ने अपने राज्य का प्रतिनिधत्व किया।

लेकिन बिहार क्रिकेट संघ के पदाधिकारियों ने अभी तक इन खिलाड़ियों को मिलने वाली टीए, डीए और मैच फीस का भुगतान लटका रखा है। उन्होंने आगे लिखा कि ये हाल तब है जब बीसीसीआई ने बिहार क्रिकेट संघ के बैंक ऑफ इंडिया की सचिवालय शाखा में खाते में लगभग 10.80 करोड़ रुपये की राशि पिछले साल बिहार क्रिकेट के विकास एवं राज्य क्रिकेट टीम के ओर से खेल चुके खिलाड़ियों के लिए स्थानांतरित की थी।

उन्होंने ये भी कहा कि बीसीसीआई से मान्यता प्राप्त बिहार क्रिकेट संघ एक अवैधानिक संस्था है जो सुप्रीम कोर्ट की अवमानना है। उन्होंने आगे कहा कि बीसीसीआई के सीओए चीफ विनोद राय ने सुप्रीम कोर्ट में ये जानकारी नहीं दी थी कि 18 जुलाई 2016 को दिए गए सुप्रीम कोर्ट के आदेश के चलते बिहार क्रिकेट संघ अब अवैधानिक संस्था है।

About Aditya Srivastava

Check Also

वाराणसी मेें हुई बैठक, उत्तर प्रदेश फुटबॉल संघ के अध्यक्ष ने किया ख़ारिज 

लखनऊ: उत्तर प्रदेश फुटबॉल संघ के अध्यक्ष डा.संजय सिंह ने वाराणसी में हुई संघ की ...