Home / National Sports / भारत में बनेगा म्यूजियम, होगी सोने से बनी माराडोना की मूर्ति

भारत में बनेगा म्यूजियम, होगी सोने से बनी माराडोना की मूर्ति

दुनिया के महानतम फुटबाॅल खिलाड़ियों में शुमार रहे अर्जेंटीना के फुटबाॅलर डिएगो माराडोना की मौत के बाद फैन्स उन्हें अपने-अपने तरीके से याद कर रहे हैं. इन्ही में से एक केरल के एक बिजनेस मैन मारोडोना की याद में म्यूजियम बनाएंगे  जिसमे सोने से बनी माराडोना की मूर्ति होगी और इस म्यूजियम का नाम ‘हैंड आफ गाॅड’ होगा.

हालांकि अभी ये तय होना बाकी है कि ये  म्यूजियम केरल में बनगा कि कोलकाता में. इस बारे में बॉबी चेम्मानुर इंटरनेशनल ग्रुप के चेयरमैन बॉबी चेम्मानुर ने कोच्चि में बताया कि ये वह अपने आप में एक बेहतरीन म्यूजियम होगा. जिसमे मारोडोना से जुड़ी चीजे होंगी. ये मेरी उनको  श्रद्धांजलि होगी.

चेम्मानुर के अनुसार मैंने एक बार मारोडोना को सोने की छोटी सी मूर्ति दी थी और उन्होंने  बड़े कद की मूर्ति की बात की थी और ये उनके सम्मान में है.  चार बार फुटबाॅल विश्वकप खेलने वाले माराडोना की ही कप्तानी में अर्जेंटीना 1986 में विश्व कप चैंपियन बना था.

उनकी 24 नवंबर को हार्ट अटैक से मौत हुई थी. भारत में 2012 में आये डिएगो माराडोना ने उस समय केरल के कन्नूर में अपना 52वां जन्मदिन सेलिब्रेट करते हुआ फुटबाॅल के आकार के 25 किलो के केक को काटा था.

About Aditya Srivastava

Check Also

आईपीएल-2022 में देखने को मिलेंगी दस टीम

हाल ही में यूएई में आईपीएल का सफल आयोजन हुआ था. आईपीएल 2020 का फाइनल ...