Home / International Sports / IND VS AUS, T20 : थोड़ी देर में तीसरा मुकाबला, ये होगी टीमें

IND VS AUS, T20 : थोड़ी देर में तीसरा मुकाबला, ये होगी टीमें

सिडनी। विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टी-20 में भी जीत दर्ज करने उतरेगी। इसके साथ ही भारत सीरीज के तीसरे और अंतिम मैच में 3-0 की क्लीप स्वीप करने के इरादे से उतरेगा।

वन डे सीरीज के हार के बाद भारतीय टीम ने शानदार शुरुआत की है और तीसरा वन डे जीतने के बाद दो टी-20 मैच भी जीतकर फॉर्म में लौटी है।

भारत ने इस सीरीज का कैनबरा में पहला मैच 11 रन से और सिडनी में दूसरा मैच छह विकेट से जीता। भारत ने पहले मुकाबले में अपने 161 रन के स्कोर का बखूबी बचाव किया और दूसरे मैच में 195 रन के लक्ष्य को सफलतापूर्वक हासिल कर लिया। तीसरा मैच भी सिडनी में ही होना है।


अगर भारत तीसरा मुकाबला जीत लेता है तो चार साल बाद ऑस्ट्रेलिया में एक बार फिर 3-0 से अपने नाम कर लेगा। दोनों देशों के बीच 2018-19 में ऑस्ट्रेलिया दौरे में तीन मैचों की पिछली सीरीज 1-1 से बराबर रही थी। भारत टी- 20 में लगातार 10 जीत हासिल कर चुका है।

टीम इंडिया ने वेस्ट इंडीज को तीन, न्यूजीलैंड को पांच और ऑस्ट्रेलिया को दो मैच में परास्त किया है। वह टी-20 में अफगानिस्तान के दूसरे सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की बराबरी करने से एक जीत दूर है। अफगानिस्तान ने 2018-19 में टी-20 में लगातार 12 जीत और 2016-17 में लगातार 11 मैच जीते थे।

टीमें इस प्रकार हैं 

भारत: विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, मयंक अग्रवाल, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, हार्दिक पंड्या, संजू सैमसन, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, दीपक चाहर, टी नटराजन , शार्दुल ठाकुर.

ऑस्ट्रेलिया : मैथ्यू वेड (कप्तान), सीन एबोट, एश्टन एगर, एलेक्स कैरी, कैमरन ग्रीन, जोश हेजलवुड, मोइजेस हेनरिक्स, मार्नस लाबुशेन, ग्लेन मैक्सवेल, डेनियल सैम्स, केन रिचर्डसन, स्टीवन स्मिथ, मार्कस स्टोइनिस, डार्सी शॉर्ट, एडम जाम्पा, एंड्रयू टाई.

About Sports Zone Desk

Check Also

 जोकोविच, फेडरर, नडाल और तियाफोई को एटीपी पुरस्कार-2020

एटीपी के शीर्ष पुरस्कार पर इस साल नोवाक जोकोविच, रोजर फेडरर, राफेल नडाल और फ्रांसिस ...