Home / State Sports / निशानेबाज संस्कार का खेल के उत्थान के लिए 21 हजार रुपए योगदान 

निशानेबाज संस्कार का खेल के उत्थान के लिए 21 हजार रुपए योगदान 

लखनऊ। अंतर्राष्ट्रीय निशानेबाज संस्कार हवेलिया लगातार नेशनल सर्किट पर शानदार प्रदर्शन के साथ इंटरनेशनल सर्किट पर भी कमाल दिखा रहे है। उनकी उपलब्धियों के लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने हाल ही में संस्कार को 50 हजार रुपए की पुरस्कार राशि प्रदान कर सम्मानित किया था।

इसके बाद 16 साल के इस निशानेबाज ने इस पुरस्कार राशि में से 21 हजार रुपए की राशि यूपी राइफल एसोसिएशन के कोष में डोनेट कर दी ताकि इसका प्रयोग यूपी में निशानेबाजी खेल के उत्थान के लिए प्रयोग की जा सके। वहीं इस छोटी सी उम्र में उठाए गए इस बड़े कदम के लिए प्रदेश के तमाम खेल संघों ने संस्कार की सराहना की।

संस्कार ने सम्मान पाने के बाद खेल निदेशक डा.आरपी सिंह, उत्तर प्रदेश ओलंपिक एसोसिएशन के महासचिव  डा.आनन्देश्वर पाण्डेय,  यूपी रायफल एसोसिएशन के अध्यक्ष श्याम सिंह जी (सांसद) और  यूपी रायफल एसोसिएशन के सचिव रामेंद्र शर्मा का आभार जताया ।

बताते चले कि संस्कार हवेलिया ने 7 दिसम्बर, 2019 से 4 जनवरी 2020 तक भोपाल में हुई 63वीं राष्ट्रीय शूटिंग चैंपियनशिप में यूपी का प्रतिनिधित्व करते हुए स्माल बोर राइफल व पिस्टल स्पर्धा में भाग लिया था। संस्कार ने इन स्पर्धाओं में .22 राइफल व 50 मी.थ्री पोजीशन प्रोन स्पर्धा में दो स्वर्ण, एक रजत व तीन कांस्य पदक जीते थे जिसके लिए खेल विभाग ने संस्कार को  50 हजार की पुरस्कार राशि प्रदान की थी।

About Aditya Srivastava

Check Also

चतुर्थ शैल बाला शतरंज : तनिष्क गुप्ता विजेता, पृथ्वी को दूसरा पायदान

  लखनऊ। स्थानीय प्रिसीजन चेस अकादमी में खेली जा रही चतुर्थ शैल बाला स्मारक ओपन ...