Latest News
Home / National Sports / 13 साल पहले आज ही भारत को मिली थी टी-20 वर्ल्ड कप की खिताबी जीत 

13 साल पहले आज ही भारत को मिली थी टी-20 वर्ल्ड कप की खिताबी जीत 

आज से 13 साल पहले  24 सितंबर को  पहली आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप की ट्राफी जीती थी.  तब महेंद्र सिंह धौनी की कप्तानी में टीम इंडिया ने फाइनल में पाकिस्तान को 5 रन से हराया था. यानि 2007 में  टीम इंडिया अपने युवा खिलाड़ियों के दम पर खिताब जीता था.  जबकि उस समय टीम इंडिया के दिग्गज खिलाड़ी नहीं खेले थे.

आज बीसीसीआई ने इस जीत की याद दिलाता वीडियो शेयर किया. हालांकि इसके साथ जब ग्रुप चरण में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को बॉल-आउट में मात दी थी, वो भी काफी चर्चित हुआ था. वैसे फाइनल में टीम  इंडिया की जीत में  तेज गेंदबाज जोगिंदर शर्मा का कमाल था जिन्हें धोनी ने हरभजन सिंह की जगह अंतिम ओवर फेंकने की जिम्मेदारी दी थी.

उस समय फाइनल में अंतिम ओवर में पाकिस्तान को 13 रन चाहिए थे इस समय क्रीज पर मिसबाह उल हक और मोहम्मद आसिफ थे.  अंतिम ओवर में जोगिंदर ने पहली गेंद जोगिंदर ने वाइड फेंकी. फिर पाक को 6 गेंद पर 12 रन चाहिए थे.

ओवर की पहली लीगल डिलीवर डॉट बॉल. इसके बाद दूसरी गेंद पर मिसबाह ने छक्का जड़ डाला लेकिन उसके बाद इतिहास बना  और जोगिंदर शर्मा की गेंद पर शॉट खेलने के चक्कर में मिसबाह उल हक श्रीसंत को कैच थमा बैठे जिसके बाद भारत टी20 वर्ल्ड चैंपियन बना था.

About Aditya Srivastava

Check Also

जोनल आधार पर होंगे रणजी ट्रॉफी के मैच! 

कोरोना काल में दूसरे देशो में भले ही क्रिकेट शुरू हो गया है लेकिन भारत ...