Home / International Sports / पाकिस्तानी खिलाड़ियों को फाइव स्टार नहीं, थ्री स्टार होटल में इंग्लैंड में ठहराया गया

पाकिस्तानी खिलाड़ियों को फाइव स्टार नहीं, थ्री स्टार होटल में इंग्लैंड में ठहराया गया

ज्यादातर क्रिकेट फैंस का ये सोचना है कि विदेशी दौरे पर जाने वाली क्रिकेट टीम के लिए रहने व खाने का शानदार इंतजाम किया जाता है। ज्यादातर अवसर पर मेजबानी करने वाला देश मेहमान टीम को शहर के सबसे बेस्ट फाइव-स्टार होटल में ठहराती है। इस वक्त पाकिस्तान की टीम इंग्लैंड दौरे पर है, लेकिन इस बार कोरोना महामारी की वजह से उनके साथ बेरूखी की जा रही है। कोविड 19 महामारी की वजह से इंग्लिश क्रिकेट बोर्ड आइसीसी के नियम से बाहर जाती दिख रही है।

क्रिकेट पाकिस्तान की एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि इंग्लैंड में पाकिस्तान की टीम के आगमन के बाद से उन्हें जैव-सुरक्षित वातावरण बनाने के लिए तीन सितारा होटलों में रहने के लिए मजबूर किया गया है। शुरुआत में पाकिस्तान की टीम ने 15 दिन वोरसेस्टर में बिताए जहां उन्हें बाहर जाने की अनुमति नहीं थी और खाना भी उनके कमरे तक पहुंचाया जाता था और प्रशिक्षण सत्रों को केवल बाहरी गतिविधि के साधन के रूप में परोसा गया था।

पाकिस्तान की टीम इस दौरे के दूसरे फेज में डर्बी पहुंच चुकी है। यहां भी इस टीम को थ्री-स्टार होटल में ठहराया गया है और यहां भी उन्हें अपने रूम को छोड़ने की इजाजत नही हैं। हालांकि वो एक साथ खाना खा सकते हैं, लेकिन प्लेयर्स और सपोर्ट स्टाफ के अलावा अन्य कोई गेस्ट उस होटल में नहीं ठहर सकता है। रिपोर्ट में कहा गया है कि खिलाड़ियों को स्नूकर, टेबल टेनिस, डार्ट्स, कैरमबोर्ड और वीडियो गेम्स खेलने की इजाजत है।

पाकिस्तान की टीम ने डर्बी में बुधवार से ट्रेनिंग शूरू कर दी है और वो वहां पर 30 जुलाई तक ठहरेंगे। पाकिस्तान की टीम 17 जुलाई और फिर 24 जुलाई से दो चार दिवसीय मैच खेलेगी। पहले टेस्ट मैच से ठीक पहले इन मैचों के जरिए टीम को अपनी फिटनेस आंकने का भी शानदार मौका मिलेगा। पाकिस्तान की टीम इसके बाद एक अगस्त को मैनचेस्चटर पहुंचेगी जहां उसे 5 अगस्त से तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच खेलना है।

About waseem

Check Also

 जोकोविच, फेडरर, नडाल और तियाफोई को एटीपी पुरस्कार-2020

एटीपी के शीर्ष पुरस्कार पर इस साल नोवाक जोकोविच, रोजर फेडरर, राफेल नडाल और फ्रांसिस ...