Latest News
Home / International Sports / चेल्सी ने नोर्विक के खिलाफ दर्ज की जीत, चैंपियंस लीग में जगह बनाने के करीब

चेल्सी ने नोर्विक के खिलाफ दर्ज की जीत, चैंपियंस लीग में जगह बनाने के करीब

ओलिवर गिरोड के गोल की मदद से चेल्सी ने नोर्विक को 1–0 से हराकर इंग्लिश प्रीमियर लीग ईपीएल में तीसरे स्थान पर अपनी स्थिति मजबूत करके यूएफा चैंपियंस लीग के अगले सत्र में जगह बनाने की अपनी उम्मीदों को पंख लगाए।

गिरोड ने पहले हाफ के इंजुरी टाइम में क्रिस्टियन पुलिसिक के क्रास पर हेडर से गोल दागा जो आखिर में निर्णायक साबित हुआ। तीसरे स्थान पर काबिज चेल्सी की टीम लीसेस्टर और मैनचेस्टर युनाइटेड से चार अंक आगे हो गई है। चेल्सी के 36 मैचों में 63 अंक हैं जबकि लीसेस्टर और युनाइटेड के समान 59 अंक हैं।

प्रीमियर लीग की ट्रांसफर विंडो 10 हफ्ते चलेगी

फुटबॉल में खिलाड़ियों की ट्रांसफर विंडो 10 हफ्ते तक चलेगी और यह पांच अक्टूबर को बंद होगी। प्रीमियर लीग का 2020-21 सत्र सितंबर में शुरू होगा जो नियमित सत्र की शुरुआत में एक महीने का विलंब है। ट्रांसफर विंडो 27 जुलाई को खुलेगी जिस दिन कोरोना वायरस के कारण 2019-20 सत्र विलंब से खत्म होगा।

प्रीमियर लीग ने क्लबों के फैसले के बाद बुधवार को यह जानकारी दी। प्रीमियर लीग क्लबों के पास इंग्लिश फुटबॉल लीग की 72 टीमों से ऋण पर या स्थायी तौर पर खिला़ि़डयों को अनुबंधित करने के लिए पांच से 16 अक्टूबर के बीच का समय होगा। ट्रांसफर विंडो के लिए हालांकि अभी फुटबॉल की वैश्विक संस्था फीफा से मंजूरी लेनी होगी।

मुलर के दो गोल, ओरलैंडो सिटी जीता

क्रिस मुलर के शुरआती 10 मिनट में किए गए दो गोल की मदद से ओरलैंडो सिटी ने मेजर लीग सॉकर (एमएलएस) फुटबॉल मुकाबले में न्यूयॉर्क सिटी एफसी को 3-1 से शिकस्त दी। एमएलएस की बहाली के बाद यह दूसरा मुकाबला था।

मंगलवार की रात हुए मैच में मुलर ने चौथे और फिर 10वें मिनट में दो गोल दाग दिए जिससे उनके टूर्नामेंट में अभी तक तीन गोल हो गए। न्यूयॉर्क की टीम के लिए एकमात्र गोल पहले हाफ में जीसस मेडिना ने किया। मैच का अंतिम गोल ओरलैंडो सिटी की ओर से तेशो अकिंडेले ने दागा।

About waseem

Check Also

विराट कोहली पिछले एक दशक के सबसे व्यस्त क्रिकेटर  

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली पिछले एक दशक के सबसे व्यस्त क्रिकेटर रहे ...